नेपालः प्रधानमंत्री आवास में कोरोना का कहर, पीएम ओली के डॉक्टर सहित 76 सुरक्षाकर्मी संक्रमित

0
4

फ़ौजि़या अफ़ज़ाल संवाददाता: नई दिल्ली

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का सरकारी आवास पूरी तरह कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है. प्रधानमंत्री ओली के निजी डॉक्टर, उनके तीन सलाहकार, निजी सचिव सहित पीएम की सुरक्षा में तैनात 76 सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

नेपाल की सरकारी समाचार एजेंसी के मुताबिक प्रधानमंत्री के सरकारी आवास में एक साथ इतने बड़े पैमाने पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद परिसर को पूरी तरह से खाली कर सैनिटाइज किया जा रहा है. दो दिन पहले प्रधानमंत्री के निजी चिकित्सक डॉ दिव्या शाह कोरोना संक्रमित पाई गई थीं. कॉटैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर उनसे मिलने वाले प्रधानमंत्री निवास के सभी का PCR test किया गया था.

राजनीतिक सलाहकार ने दी जानकारी

प्रधानमंत्री ओली के प्रमुख राजनीतिक सलाहकार विष्णु रिमाल ने शनिवार को खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी. उसके कुछ ही मिनटों बाद ओली के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा, विदेश मामलों के सलाहकार राजन भट्टराई और पीएम आवास में तैनात उनके निजी फोटोग्राफर राजन काफ्ले ने भी सोशल मीडिया के जरिए खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी.

शाम होते होते प्रधानमंत्री के निजी सचिव इंद्र भंडारी सहित निवास की सुरक्षा में तैनात 76 सुरक्षाकर्मियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिले. इनमें प्रधानमंत्री ओली ‌की सुरक्षा के इनर सर्कल में रहने वाले नेपाली सेना के 28 कमांडो, नेपाल पुलिस के 19 अधिकारी, सशस्त्र प्रहरी बल के 27 और खुफिया विभाग के 2 अधिकारी शामिल हैं.

प्रधानमंत्री निवास की सुरक्षा में तैनात कई अन्य सुरक्षाकर्मियों का कोरोना टेस्ट का परिणाम आना बाकी है. ओली के सरकारी आवास में इतने बड़े पैमाने पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों का पूरा दस्ता बदल दिया गया है.

प्रधानमंत्री ओली और उनके कुछ अन्य‌ निजी स्टाफ का दो दिन पहले ही टेस्ट किए जाने की जानकारी मिली है. इसमें उनका रिजल्ट निगेटिव आया था लेकिन एक बार फिर उनका टेस्ट किए जाने की तैयारी है.

पिछले दो तीन दिनों में प्रधानमंत्री निवास पर कई महत्वपूर्ण बैठकें हुईं जिसमें दो बार कैबिनेट की बैठक शामिल है. साथ ही सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पुष्पकमल दहल प्रचंड भी लगातार उनसे मुलाकात करते रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here