पलामू के लाल अरुण कुमार सिंह ने किया कमाल, छठा जेपीएससी परीक्षा में सफलता अर्जित की 

0
2
  • पलामू के लाल अरुण कुमार सिंह ने किया कमाल, छठा जेपीएससी परीक्षा में सफलता अर्जित की
 मेदिनीनगर, 22 अप्रैल। ज़िले के पोलपोल गांव के सालो निवासी अरुण कुमार सिंह ने छठी जेपीएससी परीक्षा उतीर्ण कर पोलपोल का ही नहीं बल्कि जिले का भी नाम रौशन किया है।
बिदित हो कि पलामू जिला के सतबरवा थाना अंतर्गत पोलपोल के सालो ग्राम निवासी सेवानिवृत्त अस्पताल कर्मी जगदेव सिंह के पुत्र अरुण कुमार सिंह जो चेरो जनजाति परिवार से आते हैं। बचपन से ही मेधावी रहे है। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा बर्ग एक से पांच तक लातेहार के राजकीय मध्य विद्यालय चंदनडीह से वे कक्षा छह से10 तक जवाहर नवोदय विधालय लातेहार से पढ़ाई किया व 1999 में मैट्रिक की परीक्षा में 78 प्रतिशत अंक प्राप्त किया । बर्ष 2001 में इंटर व बर्ष 2004 में स्नातक संत जेवियर कॉलेज रांची से पास किया। 2004 से 2006 तक दिल्ली में रहकर सिविल सेवा की तैयारी की।
बर्ष 2009 में इनका चयन सरकारी शिक्षक के रुप में राजकीय मध्य विधालय सरयू गारू लातेहार जिला में हुआ। वर्तमान में वे बतौर शिक्षक के रूप में लातेहार जिला अंतर्गत बरवाडीह प्रखंड के बखोरीडेरा उत्क्रमित मध्य विधालय में कार्यरत है।
 उन्होंने अपने सफलता का श्रेय अपने माता पिता एवं गुरुजनों को देते हैं। वे कहते है कि उनके पिता ने उन्हें बचपन से ही प्रशासनिक सेवा में जाने के लिए प्रेरित करते रहे। मैंने ईमानदारी से मेहनत की और कभी भी ब्यर्थ समय नही व्यतीत किया। मैं माता पिता व गुरुजनों के बताए मार्ग पर चलते आया हूं। उनको छठी जेपीएससी में चयन होने पर उनकी पत्नी प्रियंका सिंह जो मेदिनीनगर के आबदगंज में डिस्कभरी संस्थान की निर्देशिका है खुशी से झूम उठी। इस सफलता पर उनके परिजन सरजा मुखिया आनंद कुमार, शिक्षक भरदूलई सिंह,अधिवक्ता संतोष कुमार पाण्डेय समेत दर्जनों लोगों ने बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here