कोरोना ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों के लिए सुरक्षा उपकरण व सुरक्षा सुनिश्चित करें- कुलजीत सिंह चहल

0
1
  • विजय कुमार (नई दिल्ली )

दिल्ली सरकार से आग्रह है कि शीघ्र ही कोरोना ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों के लिए सुरक्षा उपकरण मुहैया करवाएं और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें- कुलजीत सिंह चहल

दिल्ली भाजपा प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल का कहना है कि दिल्ली में शिक्षक अपनी जान की परवाह किए बगैर अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। फ्रंटलाइन वॉरियर्स शिक्षक बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज देने के साथ-साथ भोजन व राशन वितरण की भी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। कोरोना ड्यूटी के दौरान लोगों से सीधे संपर्क में आने के कारण शिक्षकों को कोरोनावायरस के संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा है लेकिन फिर भी उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना ड्यूटी पर शिक्षक दिन-रात बिना किसी अवकाश के दिल्ली के लोगों की सेवा और सुरक्षा में लगे हैं लेकिन वह सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। इन्हें सुरक्षात्मक उपकरण जैसे कि पीपीई किट, मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर इत्यादि भी उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक उपकरण का अभाव और अन्य सुविधाओं से वंचित होने के कारण उन्हें संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा है।
चहल ने कहा कि कई ऐसे शिक्षक है कि जिन की तैनाती अलग-अलग जिले में की गई है लेकिन दिल्ली में उनके रहने का कोई उचित प्रबंध नहीं किया गया है। जो शिक्षक भी हैं जो दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश, हरियाणा के जिलों में रहते हैं वह स्कूल नहीं आ पा रहे हैं जिसके कारण उन्हें शो कॉज नोटिस दिया जा रहा है जो कि उचित नहीं है।
उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूल शिक्षक संघ द्वारा लिखे गए पत्र में शिक्षकों ने समस्याओं को सामने रखा है जिस ओर मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं। मेरा दिल्ली सरकार से आग्रह है कि इन समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र ही कोरोना ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों के सुरक्षा उपकरण मुहैया करवाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here