केविवि पर आधारित वृतचित्र और न्यूज़ लेटर ‘परिसर प्रतिबिम्ब’ का कुलपति ने किया लोकार्पण

0
2

मोतिहारी। महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय बिहार के मीडिया अध्ययन विभाग द्वारा महात्मा गांधी सार्द्धशती के उपलक्ष्य में विश्वविद्यालय पर आधारित वृतचित्र और न्यूज़ लेटर ‘परिसर प्रतिबिम्ब’ (गांधी अंक विशेषांक) का कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा ने लोकार्पण किया । लोकार्पण समारोह में प्रति-कुलपति प्रो. जी. गोपाल रेड्डी का भी सानिध्य प्राप्त हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ मीडिया अध्ययन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. प्रशांत कुमार द्वारा कुलपति जी को पादप देकर स्वागत से हुआ। स्वागत के क्रम में कार्यक्रम के आयोजन सचिव डॉ. साकेत रमण ने प्रतिकुलपति को पादप प्रदान किया। अतिथियों का स्वागत एवं वृत्तचित्र व न्यूज लेटर के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए विभागाध्यक्ष डॉ. प्रशांत कुमार ने कहा कि निः संदेह यह हम सभी को प्रेरणा देती रहेगी। इसका सम्पूर्ण श्रेय माननीय कुलपति के मार्गदर्शन को जाता है।

न्यूज लेटर और डॉक्यूमेंट्री को लोकार्पित करते हुए कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि गांधी विशेषांक पर केंद्रित न्यूज लेटर और विश्वविद्यालय पर केंद्रित डॉक्यूमेंट्री विश्विद्यालय के लिए ‘मील का पत्थर’ साबित होगी। डाक्यूमेंट्री एवं परिसर प्रतिबिंब को तैयार करने में संलग्न शिक्षकों एवं छात्रों की प्रंशसा की। उन्होंने कहा कि इस वृत्तचित्र और न्यूज लेटर से हम अपने कार्यों और उपलब्धियों को लोगों के सामने बेहतर ढंग से प्रस्तुत कर सकते है। इससे आने वाले छात्र और विजिटर भी प्रेरणा लेंगे और महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर लेंगे। यह एक प्रकार का वर्चुअल टूर है जो विश्वविद्यालय के पक्ष में ओपिनियन क्रिएट करेगा। न्यूज लेटर और वृतचित्र को विश्वविद्यालय के वेबसाइट एवं फेसबुक पेज पर अपलोड करने का निर्देश देते हुए उन्होंने की इससे हम लाखों लोगों तक पहुँच सकते है। कार्यक्रम में डीएसडब्ल्यू प्रो. आनंद प्रकाश, जनसम्पर्क प्रकोष्ठ के प्रमुख प्रो. पवनेश कुमार, प्रो. विकास पारिक, प्रो. अन्तरण पाल, प्रो. राजेन्द्र बड़गुजर, प्रो.ब्रजेश पांडेय, संयोजक डॉ. प्रशांत कुमार, आयोजन सचिव डॉ. साकेत रमण, आयोजन समन्वयक डॉ. उमा यादव , आयोजन समिति के डॉ. अंजनी कुमार झा, डॉ. परमात्मा कुमार मिश्र, डॉ. सुनील घोड़के, डॉ. बिमलेश कुमार, डॉ. सपना सुगन्धा, डॉ. अंजनी श्रीवास्तव, डॉ. श्याम नंदन एवं विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण, विद्यार्थी व शोधार्थी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here